महिला आयोग की अध्यक्ष ने अंकिता भंडारी हत्याकांड में गठित की समिति, जांच के हर पहलुओं पर रखेंगी पैनी नज़र

महिला आयोग की अध्यक्ष ने अंकिता भंडारी हत्याकांड में गठित की समिति, जांच के हर पहलुओं पर रखेंगी पैनी नज़र
Spread the love

अंकिता हत्यकाण्ड प्रकरण में अभद्र टिप्पणी करने वाले को महिला आयोग  के अध्यक्ष  ने भेजा समन, टिप्पणीकर्ता ने माँगी माफी

 

देहरादून : उत्तराखंड राज्य महिला आयोग द्वारा अंकिता भंडारी हत्याकांड प्रकरण पर महिला आयोग के अध्यक्ष श्रीमती कुसुम कंडवाल के आदेशअनुसार आयोग स्तर पर एक समिति का गठन किया गया है जोकि अंकिता भंडारी हत्याकांड प्रकरण में जांच एवं जांच के विभिन्न पहलुओं पर पैनी नजर रखने हेतु कार्य करेगा चूंकि यह प्रकरण अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील है जिस पर त्वरित रूप से कार्यवाही किया जाना अनिवार्य है। माननीय अध्यक्ष महोदय के आदेश अनुसार आयोग के स्तर पर प्रकरण के परीक्षण/जांच हेतु तथा जांच के विभिन्न पहलुओं पर नजर रखने हेतु निम्न अधिकारीगणों को नामित किया है-

उप जिलाधिकारी यम्केश्वर, पौड़ी गढ़वाल

जिला कार्यक्रम अधिकारी, पौड़ी गढ़वाल, विजया चौधरी, एस.आई, लक्ष्मण झूला चौकी, ऋषिकेश, पौड़ी गढ़वाल

उक्त गठित समिति प्रकरण के विभिन्न पहलुओं की बारीकी से जांच करेगी और आयोग को जांच व सभी गतिविधियों से अवगत कराएगी।

साथ ही दिनांक 27.09.2022 को उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की मा०अध्यक्ष, श्रीमती कुसुम कण्डवाल के संज्ञान में यह मामला आया है कि विपिन कर्णवाल निवासी रायवाला, देहरादून द्वारा अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड प्रकरण में उसके परिवार के विरूद्ध अभद्र टिप्पणी की गयी है। इस सम्बन्ध में मा० अध्यक्ष द्वारा जानकारी मिलने पर प्रकरण का संज्ञान लेते हुए विपिन कर्णवाल से दूरभाष पर वार्ता के उपरान्त उन्हें अभद्र टिप्प्णी के सन्दर्भ में फटकार लगाते हुए आयोग के समक्ष उपस्थित होने अथवा माफीनामा प्रेषित करने सम्बन्धी निर्देश दिये गए। ऐसा न करने पर उचित दण्डात्मक कार्यवाही हेतु भी अवगत कराया गया।

आज दिनांक 28.9.2022 को विपिन कर्णवाल द्वारा मा०अध्यक्ष महोदया से दूरभाष पर माफी मांगते हुए आयोग को अपना माफीनामा प्रेषित कर दिया गया है। महिला आयोग ऐसी संकीर्ण मानसिकता की निन्दा करता है। ऐसे प्रकरणों में यदि किसी व्यक्ति द्वारा अभद्र टिप्पणी करते हुए संवेदनहीन मानसिकता का प्रचार किया जाता है तो आयोग उसके विरूद्ध तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने हेतु तत्पर है।

Mankhi Ki Kalam se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *