योग गुरु बाबा रामदेव की फोटो का अश्लील पोस्टर बनाकर सोशल मीडिया पर किया गया वायरल

योग गुरु बाबा रामदेव की फोटो का अश्लील पोस्टर बनाकर सोशल मीडिया पर किया गया वायरल
Spread the love

हरिद्वार। योग गुरु स्वामी रामदेव की फोटो एडिट करके अश्लील पोस्टर बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि छवि धूमिल करने के उद्देश्य से पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक रमन पंवार निवासी कनखल ने शिकायत देकर बताया कि स्वामी रामदेव उनके गुरु हैं। उन्हें देश ही नहीं पूरे विश्व में योग गुरु के रुप में जाना जाता है। हेमंत मालविया नाम के एक पेंटर ने योग गुरु स्वामी रामदेव के गंदे पोस्टर बनाकर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। सोशल मीडिया अकाउंट पर भद्दी टिप्पणी भी लिखी हुई है। आरोप लगाया कि हिंदी फिल्म पठान के बेशर्म रंग के गाने की तस्वीरों पर स्वामी रामदेव की फोटो एडिट करके लगा दी गई।

 

आरोप है कि हेमंत मालविया के बनाए गए पोस्टर को पत्रकार गजेंद्र रावत निवासी सी-120, नेहरू कालोनी देहरादून ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है। जिससे सोशल मीडिया पर स्वामी रामदेव को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। इससे उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है। तमाम लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का भी कार्य किया है। इस तरह के पोस्टर से समाज में आपसी सद्भाव बिगड़ सकता है। आरोप लगाया कि रामदेव की साख को गिराने और सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के लिए ऐसा किया गया है। कनखल थाना प्रभारी मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि हेमंत और गजेंद्र रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

Mankhi Ki Kalam se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *