उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कार्यालय में वरिष्ठ पत्रकार अनुपम खत्री को पार्टी संस्थापक काशी सिंह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कार्यालय में वरिष्ठ पत्रकार अनुपम खत्री को पार्टी संस्थापक काशी सिंह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Spread the love

देहरादून।  दिनांक 15 अगस्त को उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कार्यालय में झंडा रोहन समारोह के साथ ही उत्तराखंड के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार अनुपम खत्री को पार्टी संस्थापक काशी सिंह ऐरी जी ने विधिवत रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

समारोह में मौजूद सभी शीर्ष नेताओं ने पार्टी में उसका स्वागत किया और काशी ऐरी जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि ”अनुपम खत्री जैसे वरिष्ठ पत्रकार के जुड़ने से पार्टी को मजबूती मिली है.. प्रदेश का समग्र विकास सिर्फ और सिर्फ क्षेत्रीय दल ही कर सकता है जिसके लिए ऐसे जानकार लोगो का पार्टी में शामिल होना ये बताता है कि उत्तराखंड के भ्रष्टाचार मुक्त विकास के लिए “उत्तराखंड क्रांति दल” आज भी विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने अपने व्यक्तत्व में ये भी कहा की पिछले कुछ समय में ukd उतना बेतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन उन्हें यकीन है कि आने वाले भविष्य में ukd ही प्रदेश की नम्बर one पार्टी के रूप में उभरेगी और जिस प्रकार उत्तराखंड को हासिल कर अपना प्रदेश बनाया था उसी प्रकार प्रदेश को दीमाक की तरह चाट रहीं, इन भ्रष्ट पार्टियों को प्रदेश का दोहन नहीं करने देगी।”

इस मौक़े पर अनुपम खत्री ने अपने स्वागत व्याख्यान में सभी शीर्ष नेताओं का अभिवादन करते हुए राष्ट्र व प्रदेश के नाम अपना सन्देश दिया और कहा कि उत्तराखंड के समग्र व सही विकास कि धारा मात्र ukd से होकर ही निकल सकती है क्योंकि प्रदेश में राज करने वाली दोनों ही पार्टियों का रिमोट दिल्ली के हाथों में रहता है इन पार्टियों में बने मुख्यमंत्री हो या कैबिनेट मंत्री सभी की डोर दिल्ली से बँधी है जिससे यहाँ सिवाए भ्रष्टाचार की कुछ नहीं है। बड़े-बड़े वादे करके आए वर्तमान सीएम भी अब कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं हर विभाग में दलाली व भ्रष्टाचार का बोलबाला हैं। विभागीय अधिकारी पूर्वांचल की तर्ज पर अपनी मनमर्जी चला रहे हैं।

जिसका खामियाजा हम उत्तराखंडियों को भुगतना पड़ रहा है। पर अब जल्दी ही उत्तराखंड में बड़े बदलाव की बयार जरूर आएगी जिस प्रकार यूकेडी ने पृथक राज्य की प्राप्ति में अग्रणी भूमिका निभाई थी उसी प्रकार अब प्रदेश से भ्रष्टाचारियों को खदेड़ने में यूकेडी पुनः अहम भूमिका निभाएगा। “

इस अवसर पर पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ऐरी जी, उत्तरा पंत बहुगुणा, प्रमिला रावत, राजेश्वरी रावत, सुलोचना ईष्टवाल, किरन रावत, राजेंद्र बिष्ट,  राजेंद्र गुसाईं, प्रशांत भट्ट,  योगी पंवार, रवींद्र ममगाई , निशीथ मनराल, आदि मौजूद रहे।
बेहतरीन कार्य करने वाले सुनील ध्यानी, विजय बौड़ाई ,दीपक गैरोला, वीरेंद्र रावत, विजेंद्र रावत, दीपक रावत तथा संजय डोभाल जी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एपी जुयाल, गीता बिष्ट, उत्तरा पंत बहुगुणा, मीना थपलियाल आदि ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *