ऋषिकेश यात्रा सीजन में फिर लड़खड़ाई यातायात व्यवस्था, जगह- जगह लग रहा जाम, कड़ी परेशानियों से जूझ रहे लोग

ऋषिकेश यात्रा सीजन में फिर लड़खड़ाई यातायात व्यवस्था, जगह- जगह लग रहा जाम, कड़ी परेशानियों से जूझ रहे लोग
Spread the love

ऋषिकेश। यात्रा सीजन में नया ट्रैफिक प्लान लागू करने के बाद भी वीकेंड के दूसरे दिन तीर्थनगरी ऋषिकेश की यातायात व्यवस्था लड़खड़ा गई। हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर कोयलघाटी तिराहा से तपोवन तक जगह-जगह जाम लगता रहा। जिसके चलते पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को परेशानी हुई। इधर, ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए पुलिस और होमगार्ड के जवान चौक चौराहों पर पूरे दिन मशक्कत करते रहे।

22 अप्रैल से शुरू चारधाम यात्रा के लिए विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों की आमद हर रोज प्रवेशद्वार ऋषिकेश में हो रही है। इस बीच वीकेंड पर शनिवार और रविवार को बड़ी संख्या में पर्यटक सैर सपाटे के लिए ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। ऋषिकेश में वाहनों का दबाव बढ़ गया है। रविवार को पर्यटक वाहनों का दबाव बढ़ने से नया ट्रैफिक प्लान ध्वस्त हो गया। ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर वाहनों का ज्यादा दबाव रहा।

लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ा। कोयलघाटी तिराहा, पीडब्लूडी तिराहा, घाट चौक, चंद्रभागा पुल तिराहा, कैलासगेट, शिवानंद गेट मुनिकीरेती, तपोवन तक यातायात बाधित रहा। वहीं हरिद्वार बाईपास मार्ग पर तहसील चौक, नटराज चौक से ढालवाला, भद्रकाली तिराहा तक जाम लगा रहा। वहीं, जाम खुलवाने के लिए प्रत्येक तिराहा और चौराहे पर पुलिस उपनिरीक्षक, ट्रैफिक सिपाही, होमगार्ड के जवान मुस्तैद नजर आए। बावजूद ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल नहीं किया जा सका।

पर्यटकों ने तीर्थनगरी ऋषिकेश का बड़ी संख्या में रुख किया। मुख्य मार्गों पर पर्यटक वाहनों का दबाव रहा। इसके अलावा शहर की आंतरिक सड़कों और गलियों में भी वाहनों के घुसने से स्थानीय लोगों को भी जाम से दो चार होना पड़ा। बाईपास मार्ग पर तहसील चौक से हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ नंबर वाहनों के प्रगति विहार से आशुतोषनगर और आशुतोषनगर तिराहा से संयुक्त यात्रा बस अड्डा मार्ग, चौदहबीघा नया पुल की ओर घुसने से जाम की स्थिति रही।

Mankhi Ki Kalam se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *