हज यात्रा पर जाएंगे आदिल राशिद, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे सीरीज

Spread the love

नई दिल्ली। इंग्लैंड के अनुभवी लेग स्पिनर आदिल राशिद भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इस दौरान राशिद को हज यात्रा के लिए मक्का जाना जाना है और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड बोर्ड ने उन्हें इसकी अनुमति दे दी है। राशिद शनिवार को सऊदी अरब के लिए रवाना होंगे जिसका मतलब है कि वह यॉर्कशर की तरफ से टी20 ब्लास्ट के अंतिम चरण के मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे।

राशिद ने कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय से हज यात्रा पर जाना चाहता था लेकिन उचित समय नहीं मिल रहा था। इस साल मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है, जो मुझे करना था, कुछ ऐसा जो मैं करना भी चाहता था।
उन्होंने कहा, ‘मैंने इस बारे में ईसीबी और यॉर्कशर से बात की और वे मेरी बात को समझ गए। उन्होंने कहा कि आपको ऐसा (हज यात्रा) करना चाहिए। मैं कुछ सप्ताह तक वहां रहूंगा।’ राशिद इंग्लैंड के हाल ही में समाप्त हुए नीदरलैंड दौरे का हिस्सा थे, जहां उनकी टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीती।

34 वर्षीय इस लेग स्पिनर ने कहा, ‘यह मेरे लिये बहुत बड़ा लम्हा है। प्रत्येक धर्म की अपनी अलग चीज होती है, लेकिन इस्लाम और एक मुसलमान होने के नाते हमारे लिए हज यात्रा सबसे महत्वपूर्ण है।’
भारत और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज सात से 17 जुलाई तक खेली जाएगी, जिसमें तीन टी20 और इतने ही वनडे शामिल हैं। राशिद के सभी छह मैचों में नहीं खेल पाने की संभावना है। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला से पहले वापसी कर सकते हैं।

Mankhi Ki Kalam se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *