250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। रोहित ने इस मैच में महज 58 गेंदों में नाबाद 76 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने सात चौके और पांच छक्के लगाए। इसी के साथ रोहित एकदिवसीय प्रारूप में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

19वें ओवर में तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स की दूसरी गेंद पर फाइन लेग एरिया से छक्का लगाने के साथ ही रोहित ने इस मुकाम को हासिल कर लिया। अब, वह सनथ जयसूर्या(270), क्रिस गेल (331) और शाहिद अफरीदी (351) के बाद वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं।

पहले एकदिनी की बात करें तो इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिये और पूरी टीम 25.2 ओवरों में 110 रनों पर सिमट गई। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवरों में 3 मेडन के साथ 19 रन देकर 6 विकेट लिये, बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्द कृष्णा ने 1 विकेट लिया। इंग्लैंड के शीर्ष छह में से चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। जवाब में, रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Mankhi Ki Kalam se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *