यमकेश्वर के भादसी गांव में पानी की भारी किल्लत, 20 दिनों से पानी के लिये त्राहिमाम

यमकेश्वर के भादसी  गांव में पानी की भारी किल्लत, 20 दिनों से पानी के लिये त्राहिमाम
Spread the love

यमकेश्वर। प्रचंड गर्मी पड़ने के कारण पानी के स्त्रोत सूख गए हैं, जिस कारण पानी की समस्या बढ़ती जा रही है, औऱ मानव से लेकर पशु पक्षियो के हलक सूख रहे हैं। उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में इस समय पानी की समस्या बनी हुई है, प्राकृतिक स्त्रोतो के भरोसे रहने वाले ग्रामीण पानी की समस्या से झूझ रहे हैं।

यमकेश्वर क्षेत्र के भादसी ग्राम पंचायत में पिछले 20 दिनों से पानी की किल्लत हो रखी है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में जो पानी का स्त्रोत है उसमें गर्मी पड़ने के कारण पानी कम हो गया है जिस कारण गाँव के लोगो के लिये पीने के लिये तक पानी नसीब नही हो रहा है, सुबह अंधेरे में ही पानी भरने के लिए लम्बी लाइन लग जाती है। पानी के लिये लाये प्लास्टिक के डिब्बे भी गर्म हो जाते हैं, किन्तु पानी की बूंद बूंद टपकने का इतंजार करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि पानी के समस्या के बारे में सभी पंचायत प्रतिनिधियो को जानकारी दी गई है, किन्तु अभी तक पानी की किल्लत दूर नही हुई है, ग्रामीणों ने कहा कि अभी तक पानी का टैंकर हो या अन्य व्यवस्था ग्रामीणों के लिये नही की गई है, ग्राम पंचायत से लेकर विधायक प्रतिनिधि तक को जानकारी दिए जाने के बाद भी कोई सुनवाई नही हो रही है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *