छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़े देहरादून डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र

छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़े देहरादून डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र
Spread the love

देहरादून। डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रों ने मोबाइल टावर पर चढ़कर जमकर हंगामा किया है, जिससे पुलिस प्रशासन से लेकर कॉलेज प्रबंधक तक की मुसीबत बढ़ी हुई है। मोबाइल टावर पर चढ़ने का इन छात्रों का कारण है, कि यह कॉलेज में छात्र संघ चुनाव की लगातार मांग कर रहे है। इसके लिए इन्होंने बीत दिन भी कॉलेज परिसर में भूख हड़ताल की थी। विश्व विद्यालय के छात्र- छात्राओं द्वारा लगातार कॉलेज में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की जा रही है, लेकिन चुनाव कराने को लेकर कॉलेज प्रबंधन की ओर से अभी तक कोई जवाब छात्रों को नहीं दिया गया है, जिसके चलते इन छात्रों में रोष उत्पन्न हो रखा है, और इसी रोष के चलते आज डीएवी पीजी कॉलेज के दो छात्र मोबाइल टावर पर चढ़े हुए है।

एक छात्र सर्वे चौक के पास बने मोबाइल टावर पर चढ़ा हुआ है, तो वहीं दूसरा छात्र डीएवी पीजी कॉलेज के सामने ही बने मोबाइल टावर पर चढ़ा हुआ है। यह दोनों हाथों में पेट्रोल की बोतल लिए हुए मोबाइल टावर पर चढ़ रखे है, और प्रशासन से लेकर कॉलेज प्रबंधक तक लगातार छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे है। छात्रों की इस तरह की हरकत को देख पूरा कॉलेज प्रबंधक और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। दोनों को मोबाइल टावर से नीचे उतारने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, लेकिन दोनों में से कोई भी अपनी मांग को पूरा किए बिना नीचे उतरने को तैयार नहीं है। अब इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन के बीच बातचीत चल रही है।

दरअसल कोरोना काल के बाद से कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव नहीं हुए है, जिसके चलते छात्रों में रोष उत्पन्न हो रखा है, वहीं अब आगामी 17 नवंबर को गढ़वाल विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में छात्र संघ चुनाव कराने की घोषणा की जा चुकी है, जिससे छात्रों की मांग है, कि यहां पर भी अब समय से चुनाव कराए जाए। छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र लगातार कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर रहे है, और आज तो दो छात्र मोबाइल टावर पर चढ़कर अपनी मांग को पूरा कराने का प्रयास कर रहे है। अब देखना यह होगा कि क्या डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रों की मांग पूरी होती है, या नहीं।

Mankhi Ki Kalam se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *